विशेषज्ञ PHDCCI वेबिनार, हेल्थ न्यूज़, ईटी हेल्थवर्ल्ड में डिजिटल स्वास्थ्य के भविष्य पर आशावाद दिखाते हैं


पहनने योग्य चिकित्सा उपकरण बाजार में 2023 तक $ 27 मिलियन से अधिक पहुंचने की उम्मीद है, 2017 में लगभग $ 8 मिलियन से एक शानदार छलांग, प्रदीप मुल्तानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पीएचडीसीसीआई, जबकि वेबिनार पर बोल रहा हूँ डिजिटल स्वास्थ्य: द फ्यूचर, मोबाइल डिजिटल हेल्थ डिवाइसेज पर सीरीज III: कोविद -19 महामारी प्रभाव और मोबाइल डिजिटल स्वास्थ्य रोडमैप।

मुल्तानी ने कोरोनवायरस वायरस 2019 (COVID-19) के नेतृत्व वाली वैश्विक स्वास्थ्य सेवा आपातकाल के बारे में भी बात की, जिसने दुनिया की सबसे उन्नत अर्थव्यवस्थाओं में भी महामारी से निपटने के अंतराल को उजागर किया है।

एक्सेसिबिलिटी अब भूगोल पर निर्भर नहीं है, टेली-हेल्थ ने स्वास्थ्य देखभाल, उपलब्धता और सामर्थ्य जैसी प्रमुख स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों को संबोधित किया, डॉ। एन। सुब्रमण्यन, अध्यक्ष-स्वास्थ्य समिति, पीएचडीसीसीआई और निदेशक, चिकित्सा सेवा, इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स, जैसा कि उन्होंने बताया चिकित्सा शिक्षा, पार परामर्श में डिजिटल स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी की भूमिका पर। उन्होंने कहा कि केवल गैर संचारी रोगों के इलाज के लिए 45 ट्रिलियन अमरीकी डालर के खर्च को डिजिटल स्वास्थ्य तकनीकों के उपयोग से कम किया जा सकता है।

हेल्थकेयर स्टार्ट-अप पर महामारी के सकारात्मक प्रभाव के बारे में बताते हुए, लेवी शापिरो, संस्थापक, mHealth इज़राइल ने कहा, “कोविद डिजिटल स्वास्थ्य स्टार्ट-अप के लिए बहुत अच्छा रहा है, जहां कुल धन के साथ सभी उच्च स्तर तक पहुंच जाता है सुदूर फंडिंग को तीन गुना तक बढ़ावा मिला ”। उन्होंने कहा कि इजरायल में 80% से अधिक वित्त पोषित स्टार्ट-अप एआई का उपयोग करता है।

AMTZ के प्रबंध निदेशक, डॉ। जितेन्द्र शर्मा का मानना ​​है कि मोबाइल डिजिटल स्वास्थ्य एक उत्पाद नहीं है, इसकी प्रक्रिया है। उन्होंने मेडिकल उपकरणों में मोबाइल स्वास्थ्य के प्रवेश के लिए पारंपरिक और विकसित टेलीमेडिसिन कार्यक्रम से लेकर स्मार्ट वियरबल्स तक डिजिटल हेल्थ इनोवेशन के तीन बास्केट के बारे में बताया।

डॉ। शर्मा ने EMRAI (इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड्स एलायंस ऑफ इंडिया) का विवरण साझा किया, जिसमें दो भाग होते हैं, प्रदाता और सेवा उपयोगकर्ता हिस्सा जो मरीजों के रिकॉर्ड तक पहुँचने के लिए होता है। उन्होंने कहा, “एक मंच बनाने की आवश्यकता है ताकि किसी भी अस्पताल के लिए मरीजों के रिकॉर्ड प्राप्त करना आसान हो जाए जिसके लिए हर छोटे अस्पतालों को ग्रामीण क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम में आने की जरूरत है।”

PHDCCI के प्रमुख निदेशक विवेक सिगेल, जो सत्र मध्यस्थ थे, ने कहा कि PHDCCI विजाग में AMTZ के साथ डिजिटल स्वास्थ्य के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए समर्थन करता है।





Source link

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Top Health Tip
Enable registration in settings - general